bizgurukul affiliate marketing in hindi | bizgurukul एफिलिएट मार्केटिंग क्या है ?

bizgurukul affiliate marketing एक एफिलिएट प्रोग्राम है जिसमे आपको बहुत सरे एफिलिएट करने का मौका मिलेगा लेकिन आपको में बता दू की एफिलिएट मार्केटिंग में लोग आपको यहाँ से कोई भी कोर्सेज सेल्ल करने के लिए कोसिस करे तो आपको कभी भी उस चीज में ट्रस्ट नहीं करना चाहिए क्योकि वो लोग अपने एफिलिएट के लिए आपको एप्रोच करेंगे।

affiliate marketing क्या है ?

किसी भी प्रोडक्ट्स का खुद से किसी भी सोशल मीडिया पर प्रमोशन करना है एफिलिएट है जिसमे लिंक पर क्लिक करना होगा जिसमे आपको एक छोटा कमिसन मिलेगा उस कमीशन में मिली धनराशि ही एफिलिएट कहलाती है

आज के समय में एफिलिएट मार्केटिंग सबसे जायदा पैसा कमाने वाले काम में से एक है क्योकि जब जब आप भी इसको करोगे तो जल्दी से आपको ग्रो करने का टाइम मिलेगा ही मिलेगा।

bizgurukul affiliate marketing products

bizgurukul affiliate marketing in hindi
bizgurukul affiliate marketing in hindi

बीजगुरूकुल एफिलिएट मार्केटिंग करने के लिए आपको सबसे जायदा फोकस करने के लिए उसके द्वारा दिए गए प्रोडक्ट्स है क्योकि आपको उसके कोर्सेज को सेल करना होगा और जब जब आप उसके कोर्सेज या कोई पर्टिकुलर प्रोडक्ट्स को सेल्ल करोगे तो उसको द्वारा लोगो को एकफुल सर्टिफाइड प्राप्त होगा।

क्या bizgurukul को फुल टाइम करसकते है ?

अगर आप एक विध्यार्ती है तो आपको में ये चीज बता दू की आप ये फुल टाइम करसकते हो लेकिन इसको करने में सबसे बड़ा रिस्क एक ही है जोकि आपके द्वारा प्रोडक्ट्स या कोर्सेज लोगो ने लेने बंद करदिये आप और क्या करोगे ये सब कुछ आपको देखना होगा क्योकि जब किसी को कोई कोर्सेज करने होंगे तो वो जाकर किसी अच्छी वेबसाइट से करने की कोसिस करेगा ही करेगा।

लेकिन आपको मई बता दू की आप इसको फुल टाइम कभी मत करो क्योकि जब जब भी आप इसको करने की कोसिस करोगे तो क्या पता वो सुरसेस इतने अच्छे नहीं हो ये दूसरे पर जायदा निर्भर रहने वाला होता है।

bizgurukul affiliate marketing review

एफिलिएट मार्केटिंग के लिए यह सही है लेकिन आप क्लास में पड़ते हो और ये सब करना चाहते हो फुल टाइम तो बहुत ही सही तरीका सायद नहीं है क्योकि जब आप अपनी पढाई को छोड़के इसको करने की सोच रहे हो तो आप गलत क्र रहे हो।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *