amazon startup program India kya hai | Amazon startup program क्या है

amazon startup program India एक ऐसा प्रोग्राम है जिसमे आप लोगो को बिज़नेस को करने और उसको कैसे स्केल करना है इसकी पूरी जानकारी आपको देंगे।

क्योकि आज के समय में स्टार्ट उप का ही समय चल रहा है और इसमें अगर आप लोग अपना स्टार्ट उप नहीं कर पा रहे है तो उसमे आपकी सायद कोई कमी होगी।

अगर आप ये सोच रहे है क्या करू कैसे करू उसकी पूरी जानकारी आपको देंगे क्योकि हमने तो आपको आज एक बिज़नेस सुरु करने की पूरी चिंगारी आपको लगाने में पूरी कोसिस करेंगे।

चलिए कुछ सोचते है ,

क्या आप बिज़नेस के लिए बने है ,

इस सवाल का जबाब बहुत बार आप लोगो ने अपने अंदर देखा होगा और हमेसा सोचते भी होंगे क्योकि सोचने से सब मिलता है। लोग अक्सर बोलते है जो सोचता है आज नहीं तो कल वही बड़ा बनता है।

amazon startup program India क्या है ?

amazon को दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी में से एक माना जाता है और इसको हमेसा लोगो ने सबसे जायदा पैसा कमाने वाले दुनिया के सबसे बड़े आमिर इन्सान की कंपनी को उस तरह से उपयोग किया है।

इंडिया में भी आज के समय में बहुत ही जायदा ग्रो करने वाली कंपनी में से है क्योकि इसके बहुत जायदा कारण होते है जिसमे आप लोग होते है।

amazon ने shark tank की तरह एक अपना प्रोग्राम launched किया है जिसमे आप लोग आसानी से अपने अप्लाई कर सकते है और इसकी अप्लाई करने के लिए आपको किसी भी तरह के फीस को देना नहीं पड़ेगा।

अक्सर लोगो का मानना है की पैसे से सब कुछ किया जा सकता है जोकि सच भी है तो उसके लिए amazon ने एक ऐसा प्रोग्राम launched किया है जिसको आप लोग उपयोग करके अपने बिज़नेस को ग्रो कर सकते है।

How to apply in AWS Credits ?

amazon में अप्लाई करने के लिए आप लोग जायदा से जायदा लोगो को शेयर कर सकते है क्योकि आज के समय में लोगो के अंदर स्टार्ट उप करने की भूक बढ़ गयी है।

आज आप इसमें आसानी से अप्लाई कर सकते है क्योकि अप्लाई करने के लिए आप लोगो को aws में आप लोग अप्लाई कर सकते है।

और इसमें आपको फण्ड के रूप में कम से कम एक लाख डॉलर मिलेंगे जिसमे आपको एक सपोर्ट भी मिलेगा औ इसका आपका एक अलग से वेरफिकेशन होगा जिसमे आपको बहुत चीजों की जरूरत होगी।

documents for amazon startup program India funding

इसमें अप्लाई करने के लिए आप लोगो को सबसे पहले आपको जायदा से जायदा डाक्यूमेंट्स लीगल होने चाहिए पहले इसका ध्यान देना होगा।

  • Aadhar card
  • pan card
  • passport
  • driving license
  • gstin id
  • revenu reports

आपको अपने डॉक्यूमेंटंस के साथ में अपने रेवेनुए को दिखाना होगा जोकि आपके टैक्स pay में आना चाहिए इसकी वजह से आपको फंडिंग मिलने के चांस जायदा से जायदा है।

आपके पास अपने एक फाउंडर होने के लीगल डाक्यूमेंट्स का होना जरुरी है जैसे की आपके आधार कार्ड ,पेन कार्ड, पासपोर्ट , और किसी भी तरह के फ्रॉड में आपका नाम नहीं आना चाहिए।

Active Founders :amazon startup program India : –

To apply, please review the application criteria below:

आप लोगो को जब भी अमेज़न से फंडिंग चाहिए उसके लिए आपके पास कुछ जरुरी दस्तावेजों का होना जरुरी है वैसी ही आपके लिए कुछ कुन्डीशन होगी कुछ इस तरह से होगी।

  • New to AWS Activate Founders
  • Have not previously received credits from AWS Activate Portfolio
  • Have an active AWS Account
  • Startup must be self-funded, unbacked or bootstrapped – no institutional funding or affiliation with an Activate Provider
  • A company website or web profile
  • Startup must be less than 10 years old

इसमें आपको सिंपल भाषा ने बता दे की आप लोग एक अमेज़न के एक्टिव फाउंडर होने चाहिए और आपको अप्लाई करने के अनुमति है लेकिन अपने आज से पहले कभी भी AWS से फंडिग न ली हो।

अगर आपका स्टार्टअप खुद का है और इसमें आप लोग करना चाहते है। और आपका बिज़नेस लगातार चलने वाला होना चाहिये। क्योकि किसी भी बिज़नेस के बंद होने के बहुत सारे ऐसे मतलब होते है जिसको रोल back करने में बहुत दिक्कत होती है ऐसे हाल में कोई पैसा नई लगाना चाहेगा।

आपका स्टार्ट उप 10 साल से कम होना चाहिए क्योकि कोई भी बिज़नेस को आप लोग करते हो अगर वो 10 साल से जायदा हो गए हो और उसमे आपको तब भी स्केल करने में दिक्कत हो रही है तो उसमे आपका बिज़नेस जायदा ग्रो करने वाला नहीं है।

ये सभी जानकारी ,

हमने आपको इसलिए दी है क्योकि इसमें आपको फंडिंग आसानी से मिलने में पूरी हेल्प करेगा और इसमें आप लोग अपने पैसा को कंपनी में लगा सकते है क्योकि पैसा है तो उसको लगाना आना चाहिए।

Active portfolio for AWS

इसमें आप लोगो के पास एक प्रोफाइल होती है जिसमे आप लोग एप्रूव्ड होते है और इसमें आप लोग अन्य लोगो को सर्विस दे सकते है और इसमें आप लोग आसानी से ग्रो कर सकते है।

इसमें क्योकि parenting में AWS आप लोगो की हेल्प करती है। जितने भी जायदा से जायदा लोग होते है और इनके लिए ये सबसे जायदा सही होती है।

  • Startup must be unfunded or funded (up to and including Pre-Seed, Angel, Seed, Debt Financing and Series A)
  • Have your Activate Provider’s organization ID
  • A company website 
  • LinkedIn profile (applicant)
  • An active AWS account
  • Must not have previously received AWS Activate credits at equal or greater value from the same or different Activate Provider
  • Must not have exceeded $100,000 USD in awarded or redeemed AWS credits from AWS Activate
  • A startup must be less than 10 years old

इसमें आप लोग आसानी से अपने पैसा को लेकर आप लोग बिज़नेस को स्केल कर सकते है। क्योकि इनमे आप लोग अधिक से अधिक लोगो तक जा सकता है।

How do I create an AWS startup?

AWS startup में आप लोगो को सबसे पहले startup में अपने बिज़नेस को स्केल करना हो तो उसमे आप लोग बिज़नेस की ग्रोथ में अपना सब कुछ आप स्केल कर सकते है।

स्टार्ट उप में आपको एक फॉर्म भरना होगा जिसमे आपको आसानी से अपने आप को रजिस्टर करना होगा और इसमें आप लोग आसानी से अपनी फंडिंग ले सकते है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.