best skin care doctor in Meerut | त्वचा रोग का सबसे अच्छा डॉक्टर मेरठ में कोनसा है ?

त्वचा रोग के हमरो डॉक्टर मेरठ में अभी है जिसमे किसी को भी आप दिखा सकते है और अपना इलाज करा सकते है मेरठ में डॉक्टर सबसे जायदा मसूर है यहाँ तक की दिल्ली में भी मेरठ के डॉक्टर ने अपनी पहचान बनाई है।

त्वचा रोग क्या है ?

त्वचा रोग एक हमारी ऊपरी खाल में हो जाता है ये किसी छोटे इन्फेक्शन या किसी तरह की साफ़ सफाई की वजह से भी हो जाता है लेकिन इसमें शरीर के अंदर होने वाली बहुत सारी कमियों को ध्यान में रखते हुए इन सभी बिमारिओ को जनम इन्सान के अंदर होता है।

ये कितने प्रकार का होता है ?

  1. त्व्चासोध
  2. घमोरी
  3. दाद
  4. खाज
  5. सफेद दाग
  6. क्रुस्त रोग
  7. मुहांसे
  8. फोड़ा
  9. फुंशी
  10. रुसी
  11. गंजापन
  12. ऑडियो की विबई
  13. छाजन
  14. त्वचा का रंग बदलना

वैसे तो बहुत तरह की होती है लेकिन लोगो में जायदा होने वाली बीमारिया होती है और उनमे एवं सब बिमारिओ की वजह से कुछ न कुछ हम अपने अंदर गलत धरना बना लेते है। जिसकी वजह से खुद को खुद की नजरो में गलत मैंने लगते है।

Dermatitis kya hai | त्वचाशोध क्या है ?

त्वचा शोध इन्सान के हाथो पेरो के ऊपर एक खाल लाल लाल जली जली सी होती है और उसमे उपडी खाल ही एक त्व्चासोध का काम करती है और इसको सही करना खुद से संभव नहीं है।

त्वचा शोध होने के क्या क्या कारण है ?

1 . बाहरी कारको से होने वाला कारण
2 .आंतरिक कारको से होने वाला कारण
3 . मिश्र व अल्पज्ञान से उत्पन होने वाला कारण

बाहरी कारक जैसे किसी मौसम की वजह से हो जाता है और किसी भौतिक किर्या से होता है जैसे की कोई एक्सरे , या अल्ट्रासॉउन्ड , जैसे ख़तरनाक वेव से होने के खतरा होता है।

किसी रासायनिक कारको से जैसे की किसी तरह के केमिकल से हो जाते है हमेसा जब आप किसी केमिकल कंपनी में काम क्र रहे हो वो अक्षर उन लोगो हो जाती है जिसमे आपको एन सब चीजों का ध्यान रखना है।

यह मेटाब्लिजम कारको से भी हो जाता है जिसमे आपको अंदर शारीरिक चीजों को सहन करना होगा और आप उसमे डॉक्टर के परामर्श से ही सफलता प्राप्त करेंगे।

घमोरिया क्यों होती है ?

हमारे शरीर में अक्सर पसीने की ग्रथि बंद हो जाती है जिसकी वजह से हमारे शरीर में बहुत अधिक मात्रा में घमरिया होने लगता है और इसको हमेसा आप अपनी कमर के पास , या पीढ़ पर मिल जाती है और बगल में भी जायदा देखने को मिलता है।

ये हमेसा गर्मियों के मौसम में जायदा होती है जिसकी वजह से लोगो को होती है। इसका घरेलू उपाय लोग पाउडर लगाते है बर्फ की सिकाई करते है जिससे लोग गमोरिया के पसीना निकलने वाले गंन्थि बंद हुई होती है उसको खोलने में मदत करते है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *